आर्थिक नुकसान की वजह बनते हैं ये 5 वास्तुदोष

इस दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जो ये चाहता हो कि वो आर्थिक रूप से गरीब हो जाये ! पर हम चाहे कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन अपने धन को सम्भाल कर नहीं रख पाते ! कभी अपनी गलत योजना या कभी गलत परिस्थितियों के कारण जीवन में एक पल तो ऐसा जरूर आता है जब हमे आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है ! इसके इलावा हमारे नक्षत्रों में भी कुछ ऐसे दोष होते है जो हमारे विपरीत होते है और हमारी बुरी आर्थिक स्थिति का कारण बन जाते है ! आइए आपको बताते है कि ऐसे कौन से दोष है जो आपके आर्थिक नुकसान की वजह बन सकते है !

1.ये तो सब जानते है कि धन को तिजोरी में सम्भाल कर रखा जाता है ! इसलिए धन तिजोरी में रखते समय इस बात का जरूर ध्यान रखे कि उसे दक्षिण दिशा में इस तरह रखें कि इसका मुंह उत्तर दिशा की ओर रहे। धन में वृद्धि के लिए तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा की ओर रखना सबसे अच्छा माना जाता है। इससे धन में वृद्धि भी होती है और बचत भी होती है ! साथ ही ये तरीका आर्थिक स्थिति को व्यवस्थित बनाए रखने में भी सक्षम हो सकता है !

my

 

2.हम अपने घरों में अक्सर जब पानी का इस्तेमाल करते है तो कई बार घर के नल खुले रह जाते है जिस पर हम ध्यान नहीं देते और बहुत लापरवाही से उसे अनदेखा कर देते है ! पर क्या आप जानते है इस तरह बेवजह नल से पानी का टपकना भी वास्तु शास्त्र में आर्थिक संकट का कारण माना जाता है क्यूकि नल से पानी का टपकते रहना यानि धन की बर्बादी होना ! इसलिए हमेशा नल को अच्छे से बंद ही रखना चाहिए और यदि नल खराब हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए ! इससे आर्थिक स्थिति तो सुधरेगी ही साथ ही पानी की बर्बादी होने से भी बचेगी !

my

पिछला1 of 2अगला

About Ankita Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*