जानिए क्यूँ …. इन पांच जगहों पर जूते पहन कर जाना बन सकता है आपके दुर्भाग्य का कारण..

आज की मॉडर्न लाइफ में हम अपने लिए हर चीज़ परफेक्ट चुनते है फिर चाहे वो कपडे हो या जूते ! यदि हमारे कपडे जूतों के साथ मैच न करे तो हम जूते ही बदल देते है ! पर क्या आप जानते है हमारे घरों में कुछ ऐसी जगहें भी होती है जहाँ जूते पहनना आपके दुर्भाग्य का कारण बन सकता है ! केवल घर ही नहीं और भी ऐसे बहुत से ठिकाने है जहाँ जूतों को पहन कर जाना गलत समझा जाता है ! चलिए हम बताते है कि आखिर ऐसे कौन से खास स्थान है !

१.तिजोरी के पास ..जैसे कि सब जानते है कि हम तिजोरी में अपनी जमा पूंजी यानि लक्ष्मी जी रखते है ! ऐसे में कभी भी तिजोरी से कुछ भी निकालने के लिए जूते उतार कर ही जाना चाहिए क्यूकि तिजोरी के पास जूते पहन कर जाने से लक्ष्मी जी अप्रसन्न हो सकती है और ये हमारी आर्थिक व्यवस्था खराब होने का कारण बन सकता है ! इस बात का हमेशा ध्यान रखे तभी लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है !

my

२.भंडार घर ..भंडार घर का हर आम व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व होता है क्यूकि जहाँ से हम अन्न निकाल कर इस्तेमाल करते है उस जगह कभी जूते या चप्पल पहन कर नहीं जाना चाहिए इसे अन्न का अपमान भी समझा जा सकता है ! पर अगर इस बात का ख्याल रख कर जूते निकाल कर अन्न को इस्तेमाल करने के लिए निकालते है तो घर में कभी अन्न की कमी नहीं होती !

my

पिछला1 of 3अगला

About Ankita Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*