नीलम रत्न ग्रहण करने से पहले ध्यान रखे ये विशेष बातें .

आज भी भारत देश में ऐसे बहुत से लोग है जो ज्योतिषशास्त्र पर यकीन करते है ! इसलिए ज्योतिष अगर उन्हें कोई उपाय बताते है तो लोग तुरंत उस उपाय को ग्रहण कर लेते है ! जैसे कि कोई तावीज़ या अंगूठी ! जी हा आज हम ऐसे ही उपाय के बारे में बात करने जा रहे है ! वैसे नीलम रत्न के बारे में तो सबने सुना होगा ! कहते है अगर इसका सकारात्मक प्रभाव रहे तो ये रंक को राजा बना सकता है और अगर बुरा प्रभाव रहे तो राजा को रंक ! पर आप लोगो को डरने की जरूरत नहीं क्यूकि आज हम बताएंगे कि कैसे नीलम रत्न को जांच परख कर लेना चाहिए ! तो चलिए यहाँ जानते है कि नीलम रत्न चुनते समय और धारण करते समय किन खास बातों का ध्यान रखना चाहिए !

१.जिस तरह इंसान को बुरी चीज़ो का आभास सा होने लगता है ठीक वैसे ही यदि नीलम रत्न भी सकारात्मक न हो तो पता चल सकता है क्यूकि इसका प्रभाव इतना तेज़ होता है कि आँखों में चुभने लगता है ! इसलिए आपको तुरंत पता चल जाता है कि ये रत्न आपके लिए हानिकारक है !my

२.दूसरी अहम बात ये है कि यदि आपका धारण किया हुआ नीलम रत्न आपके लिए अनुकूल नहीं होगा तो आपकी कभी सुरक्षा नहीं करेगा ! यानि अगर आपके साथ कोई दुर्घटना घट जाए तो उससे आपको शारीरिक चोट अवश्य लगेगी और कष्ट भी होगा ! इससे आपको पता चल जायेगा कि नीलम रत्न आपके प्रतिकूल कार्य कर रहा है न कि अनुकूल !

my

पिछला1 of 3अगला

About Ankita Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*